Categories: खेल

धामी सरकार ने क्रिकेटर ऋषभ पंत को बनाया उत्तराखंड का ब्रांड एंबेसडर

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ऋषभ पंत को उत्तराखंड का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया गया है। राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ऋषभ पंत को राज्य एंबेसडर नियुक्त किया।

राज्य सरकार के मुताबिक उत्तराखण्ड के युवाओं को खेलकूद एवं जन स्वास्थ्य के प्रति प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से भारत के क्रिकेट खिलाड़ी ऋषभ पंत को राज्य ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वीडिया कॉल के माध्यम से क्रिकेटर ऋषभ पंत से वार्ता कर उन्हें शुभकामनाएं दी, साथ ही उन्हें उत्तराखण्ड आने का निमंत्रण भी दिया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को ही एक महत्वपूर्ण जानकारी में बताया कि मसूरी में जीरो प्वांइट पर 500 वाहनों की पार्किं ग बनाई जायेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि मसूरी प्रमुख पर्यटक स्थल है, कई वर्षों से यहां पार्किं ग की आवश्यकता महसूस हो रही थी। अब पार्किं ग के बन जाने से पर्यटकों को बड़ी राहत मिलेगी। प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए होम स्टे योजना पर विशेष जोर दिया जा रहा है। उत्तराखंड पर्यटन प्रदेश है और इसको बुलंदी तक पहुंचाने के लिए हम सब का दायित्व होगा कि उत्तराखंड के प्रतिनिधि के रूप में पर्यटकों का स्वागत करें।

मसूरी के ही खट्टा पानी सड़क मार्ग का निर्माण किया जायेगा। हंस फाउण्डेशन के सहयोग से 34 आवासों का निर्माण किया जा रहा है, नगर पालिका मसूरी से जमीन उपलब्ध होने पर शेष 50 आवासों का निर्माण राज्य सरकार द्वारा करवाया जायेगा। मसूरी में यदि नगर पालिका मसूरी से जमीन मिलती है, तो वेंडर जोन बनाया जायेगा। गढ़वाल सभा के भवन के लिए 1.5 करोड़ रुपए की स्वीकृति भी हो चुकी है।

सीएम ने कहा कि मसूरी राज्य निर्माण के आंदोलन की जन्मभूमि रही है। मसूरी और खटीमा दोनों ऐसे स्थान है जहां से उत्तराखण्ड को अलग राज्य बनाने के लिए राज्य आंदोलनकारियों ने अपनी शहादत दी। सरकार आंदोलनकारियों के सपनों को हकीकत में बदलने की लिए प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 5 सालों में 1 लाख करोड़ से ज्यादा के विकास कार्य प्रदेश में हुए हैं, जिसमें एयरपोर्ट, रेलवे लाइन, चार धाम सड़क परियोजना समेत धार्मिक स्थलों का विकास शामिल है।

Being Uttarakhand

Recent Posts

भारतीय बिजनेसमैन पर इस क्रिकेटर ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- इसने स्पॉट फिक्सिंग के लिए ब्लैकमेल किया, कोकेन भी खिलाई

जिम्बाब्वे के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज ब्रेंडन टेलर ने बड़ा खुलासा किया है कि एक अज्ञात भारतीय…

2 years ago

द.अफ्रीका से क्लीन स्वीप के बाद टीम इंडिया को एक और बड़ा झटका! मैच रेफरी ने कर दी ये कार्रवाई

भारत को केपटाउन में सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका के…

2 years ago

वीडियो: उत्तराखंड में फेल हो गया डबल इंजन बेस्ड मॉडल, खुद को अपमानित महसूस कर रही है देवभूमि: हरीश रावत

उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार और राज्य…

2 years ago

पिथौरागढ़ के लोगों को CM धामी की सौगात! 21 करोड़ रुपये के कार्यों का किया लोकार्पण और शिलान्यास

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को गंगोलीहाट, पिथौरागढ़ में 21 करोड़ 57 लाख रुपए…

2 years ago

देहरादून: चुनावी सरगर्मियों के बीच नड्डा ने ली अहम बैठक, चुनाव जीतने का दिया मूल मंत्र

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उत्तराखंड के देहरादून में अहम बैठक की।

2 years ago